पैसा कमाने वाला एप्प्स 2023 | 13 Real Money Earning Apps in India

How To Earn Money From Apps in Hindi - हम हर रोज अपने फोन मे बहोत सारे apps का इस्तेमाल अलग अलग कामो के लिए करते है। आज कल ये apps हमारे जीवन का एक हिस्सा बन गए है।


Real Money Earning Apps in India | पैसा कमाने वाला एप्प्स | How To Earn Money From Apps in India


क्या आप अपने स्मार्टफोन को एक पैसे कमाने वाली मशीन बनाना चाहते है ? क्या आप भी थोड़ा बहोत स्मार्ट वर्क करके अपने फोन से एक अच्छी passive income generate करना चाहते है?


Top Real Money Earning Apps in India Without Investment 2023


अगर आपका जवाब हाँ है तो चलिये जानते है की आप कुछ apps को अपने फोन मे install करके कैसे पैसे कमा सकते है। आप इन apps का इस्तेमाल करके हर महीने 5 हजार से 25 हजार तक कमा सकते है।


#01 - Google Opinion Rewards


Google Opinion Rewards - Google द्वारा विकसित एक पुरस्कार-आधारित कार्यक्रम है। आप इस app पर आपको मिलने वाले survey को complete करके पैसे कमा सकते हो। 


इसे शुरू में Google द्वारा विकसित Android और iOS के लिए एक सर्वेक्षण मोबाइल ऐप के रूप में लॉन्च किया गया था। ऐप उपयोगकर्ताओं को सर्वेक्षणों का उत्तर देने और पुरस्कार अर्जित करने की अनुमति देता है। 


#02 - TaskBucks


टास्कबक्स एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को विभिन्न financial products और सेवाओं जैसे क्रेडिट कार्ड, डीमैट खाते, बचत खाते, बीमा के बारे में जानकारी प्रदान करने वाला एक app है।


आप taskbucks पर Quizzes और games खेल के, survey करके और अपने दोस्तो refer करके पैसे कमा सकते है।


#03 - Inbox Dollars


Inbox Dollars App पर आप नीचे दिये गए तरीको से पैसे कमा सकते है - 


- Taking surveys

- Reading emails

- Completing offers

- Playing games

- Shopping online


इस एप्प पर जब आप $30 से अधिक कमा लेते हो तो उसको आप cash out या gift card मे convert कर सकते हो।


#04 - Meesho


Meesho एक reselling app है, आप इस app पर मौजूद बहोत सारे प्रॉडक्ट मे से जिनको आप पसंद करते हो उनको whatsapp पर sell करके पैसे कमा सकते हो। 


अगर आप थोड़ी बहोत भी महेनत करते हो तो आप इस app से हर महीने 10 से 25 हजार तक कमा सकते हो।


#05 - PhonePe


PhonePe एक payment ऐप है जो आपको अपने मोबाइल फोन को रिचार्ज करने, अपने सभी उपयोगिता बिलों का भुगतान करने और अपने पसंदीदा ऑफ़लाइन और ऑनलाइन स्टोर पर तत्काल भुगतान करने के लिए BHIM UPI, अपने क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड या वॉलेट का उपयोग करने की अनुमति देता है। आप PhonePe पर म्युचुअल फंड में भी निवेश कर सकते हैं और बीमा योजना खरीद सकते हैं। हमारे ऐप पर कार और बाइक बीमा प्राप्त करें।


आप अपने दोस्तों को refer करके हर एक successful installment पर पैसे कमा सकते हो।


#06 - MooCash


MooCash एक टास्क based आप है, जिसपे आपको छोटे मोटे टास्क दिये जाते है और आपको उनको complete करना होता है।


हर एक टास्क की एक अलग कीमत होती है। जैसे ही आप टास्क को पूरा करते है आपको उससे पैसे मिल जाते है। 


#07 - Amazon Pay


Amazon Pay एक upi based app है जिसका इस्तेमाल लोग recharge, online payment, bill को भरने के लिए, एत्यादि कामो के लिए करते है।


अगर आप अपने फोन से ऑनलाइन पेमेंट ज्यादा करते है और आपको कोई cashback नहीं मिलता, तो आपको amazon pay को जरूर try करना चाहिए। इस एप्प पर आपको बहोत सारे cashback और offers हर एक payment पर मिलते है।


#08 - Skrilo


Skrilo - पैसा कमाने वाला यह ऐप किस्मत पर टिका है। यह एक लकी ड्रॉ प्रणाली का अनुसरण करता है जो आपको ₹10 से लेकर हजारों की संख्या में पुरस्कार तक कहीं भी प्राप्त कर सकता है।


आपको हर दिन सीमित संख्या में प्रयास मिलते हैं, इसलिए उन्हें गिनें! आप समय-समय पर विशेष ऑफ़र और सौदों तक भी पहुँच प्राप्त करते हैं, इसलिए ऐप नियमित उपयोग को पुरस्कृत करता है। स्क्रीलो वर्तमान में Android पर उपलब्ध है।


#09 - My11Circle


My11Circle एक भारतीय मोबाइल Online Fantasy App है। जो यूजर को फैंटेसी क्रिकेट और फूटबाल गेम खेलने की सुविधा देता है। जिसमें आप Cricket या Football खेलने वाली टीमों में से अपने ज्ञान के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनकर प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। 


अगर आपकी चुनी हुई टीम अच्छा प्रदर्शन करती है और आपको 1st Rank मिलती है तो आप लाखों रुपये कमा सकते हैं।


#10 - Paytm


PayTM India का सबसे पॉप्युलर और बड़ा online payment wallet app है जिसका जिसका इस्तेमाल करके आप रीचार्ज, शॉपिंग, टिकिट बूकिंग, एत्यादि काम कर सकते है।


Paytm से आप बहोत सारे तरीको से पैसे कमा सकते हो, जैसे की games खेलकर के, cashback जीतके और refer and earn से पैसे कमा सकते हो।


#11 - Upstox


Upstox एक ऑनलाइन डिस्काउंट ब्रोकर एप्प है, जिसपे आप अपना डिमेट अकाउंट open करके trading कर सकते है। 


अगर आप upstox को अपने दोस्तो के साथ share करते हो, और सामने वाला demat account open करवाता है आपके referral लिंक से तो आपको उसका एक fix amount upstox देता है । ये amount 500 से 1000 तक या कभी कभी offer के टाइम ज्यादा भी हो सकता है।


#12 - Groww


Groww पर लाखों उपयोगकर्ताओं से जुड़ें और म्यूचुअल फंड, भारतीय स्टॉक, आईपीओ और एफएंडओ में निवेश करना शुरू करें। इतना ही नहीं, अब आप किसी भी यूपीआई आईडी, फोन नंबर, बैंक खाते में कभी भी तेज और सुरक्षित यूपीआई भुगतान कर सकते हैं।


अपना मुफ्त डीमैट खाता खोलें और शेयर बाजार में ट्रेडिंग शुरू करें। स्टॉक तकनीकी चार्ट और संकेतक के साथ एनएसई निफ्टी 50 और बीएसई सेंसेक्स की लाइव शेयर कीमतों की जांच करें।


Groww में नए यूज़र्स को आमंत्रित करके आप प्रति माह 1,000 रेफरल रिवार्ड्स तक कमा सकते हैं। 


#13 - MobiKwik


मोबिक्विक एक ई-वॉलेट ऐप है जिसमें डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेटबैंकिंग से मोबिक्विक वॉलेट में पैसे डालकर मोबाइल रिचार्ज, लोन ईएमआई, क्रेडिट कार्ड बिल की पेमेंट आसानी से कर सकते हैं।


जब आप किसी मित्र को रेफर करते हैं और उन्हें MobiKwik के साथ साइन अप करने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आप और आपका मित्र दोनों रेफरल कोड द्वारा पैसा कमाते हैं। जब आपका दोस्त अपने वॉलेट में 50 रुपये जोड़ता है, तो आप प्रत्येक को 100 रुपये का सुपरकैश कमाते हैं। Refer and Earn के जरिए आप 5,000 रुपये तक का सुपरकैश कमा सकते हैं। अब MobiKwik पर अपने दोस्तों को रेफर करके पैसे कमाएं।


पैसा कमाने वाला एप्प्स | 13 Best Money Earning Apps in India इस आर्टिक्ल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। अगर आप अपने SmartPhone का इस्तेमाल करके पैसे कैसे कमाते है वो सीखना चाहते है तो हमारे ब्लॉग पर नए Article को पढ़ते रहिए।

No comments:

Post a Comment