पैसे कमाने की वेबसाइट 2023 | 17 Real Genuine Websites For Earn Money Online in India

Best Website To Earn Real Money in 2023 - इंटरनेट पर बहोत सारे वैबसाइट है जो आपको ऑनलाइन वर्क प्रोवाइड करके पैसे कमाने का मौका देते है। लेकिन आज के समय मे उन मे से ज्यादातर फ्रॉड होती है, जिनपे वर्क करके लोग अपना समय और पैसा बर्बाद करते है।


पैसे कमाने की वैबसाइट | 17 Real Genuine Websites For Earn Money Online in India. Top Trusted Online Earning Sites in India.


अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सबसे बेस्ट वैबसाइट खोज रहे है तो आपको सबसे पहले तो थोड़ा बहोत रिसर्च कर लेना चाहिए की वैबसाइट सही है या गलत।


Top Trusted Online Earning Sites in India 2023


इस पोस्ट मे हम दुनिया की सबसे बेस्ट वैबसाइट की बात करेंगे जिसपे आप बिना अपना पैसा और समय गँवाए असली मे पैसे कमा सकते है। हर वैबसाइट पर काम करने के लिए अलग अगर skills की जरूरत पड़ती है, तो आप उसी वैबसाइट पर काम करे जो आपके लिए सही हो।


#01 - Youtube


Youtube दुनिया की सबसे पॉप्युलर फ्री विडियो स्ट्रीमिंग साइट है, इस साइट पर हर दिन लाखों videos upload किए जाते है और करोड़ो लोग देखते है। अगर आप भी 2023 मे online earning की शुरुआत करना चाहते है तो यूट्यूब आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है।


आप यूट्यूब पर अपने इंटरेस्ट के हिसाब से videos को अपलोड करके और चेनल को grow करके यूट्यूब से बहोत अच्छी कमाई कर सकते है। youtube से आप adsense के ads, sponsorship, affiliate marketing, जैसे तरीको से हर महिने 25000 से 5 लाख तक की कमाई बहोत आसानी से कर सकते है।


#02 - Google AdSense


इंडिया मे ऑनलाइन पैसे कमाने की दूसरी सबसे बेस्ट साइट है google adsense. ये गूगल का अपना ad network है जिसका आप कई तरीको से पैसे कमाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है।


आप एक ब्लॉग या वैबसाइट बना करके उस पे adsense के ads लगा करके, अपने youtube videos के ऊपर ads चलाकर के या अगर आप एक app या game developer है तो आप अपने app और game मे adsense के ads लगाकर के हर महिने अच्छी ख़ासी earning कर सकते है।


#03 - Amazon Associates 


अमेज़ोन एसोसिएट्स प्रोग्राम कंटेंट क्रिएटर्स, प्रकाशकों और ब्लॉगर्स को उनके ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने में मदद करता है। अमेज़ॅन पर उपलब्ध लाखों उत्पादों और कार्यक्रमों के साथ, सहयोगी अपने दर्शकों को उनकी सिफारिशों पर निर्देशित करने के लिए आसान लिंक-बिल्डिंग टूल का उपयोग करते हैं, और योग्य खरीद और कार्यक्रमों से कमाई करते हैं।


आसान भाषा मे समजे तो आप amazon पर उपलब्ध बहोत सारे products का link बनाकर के affiliate marketing से उनका प्रमोशन करके हर महीने लाखों रुपए कमा सकते है।


#04 - Fiverr


Fiverr फ्रीलांस सेवाओं के लिए एक वैश्विक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है। Fiverr का प्लेटफॉर्म फ्रीलांसरों को उन लोगों या व्यवसायों से जोड़ता है जो किराए पर लेना चाहते हैं।


अगर आपके पास कोई विशेष skill है और आपको उसको एक सर्विस बनाकर के पैसे कमाना चाहते है तो fiverr आपके लिए सबसे बेस्ट है। fiverr पर आप logo design, web design, video editing, programming, content writing जैसी कई हजारों skill की मदद से पैसे कमा सकते है।


#05 - Upwork


Upwork एक अमेरीकन freelancing platform है जिस पर आप freelance वर्क करके पैसे कमा सकते हो।


अगर आप data entry, writing & translation, web design, web programming, social media marketing, b2b marketing, marketing strategy, customer service, customer support, phone support, email support, etc जैसी skill से पैसे कमाना चाहते है तो आप upwork पर काम खोज सकते है। 


#06 - Shutterstock


Shutterstock एक स्टॉक images और videos की बड़ी website है। इस website पर आपको बहोत सारे बेस्ट क्वालिटी के रॉयल्टी फ्री इमेजेस, फोटोज, Vector, illustrations, Footage, Video, Icons, टेम्पलेट, 3D मॉडल फोटोज और Music मिल जाएंगे।


आप अगर फोटोग्राफी या विडियोग्राफी करते है तो आप Shutterstock का इस्तेमाल अपने काम को बेचने के लिए कर सकते है। हर दिन कई बड़े बड़े media house और bloggers इस साइट से images और videos को buy करते है।


#07 - Zerodha


जीरोधा एक ऑनलाइन डिस्काउंट ब्रोकरेज कंपनी है। ये 1+ करोड़ clients के साथ और भारत मे 15% से ज्यादा रीटेल ट्रैडर भारत की no.1 stock ब्रोकर platform है।


अगर आप स्टॉक मार्केट मे ट्रेडिंग करके पैसे कमाना चाहते है तो आपको जेरोधा के साथ ही स्टार्ट करना चाहिए। zerodha का app और web platform kite बहोत ही सिम्पल होने के कारण ये आपकी ट्रेडिंग को आसान बना देते है। आप ट्रेडिंग के अलावा zerodha के referral programme का इस्तेमाल करके 300 reward points और 10% brokerage हर एक referral से कमा सकते है।


#08 - Upstox


Zerodha के Upstox दूसरा भारत का भरोसेमंद ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। आप यहा पर शेयर बाजार मे निवेश करके हर महीने अच्छी earning कर सकते है।


अगर आप ट्रैडर नहीं है तो भी आप upstox के app का प्रमोशन करके लोगो के demat account open करवा के भी अच्छी earning कर सकते है।


#09 - Udemy


Udemy 213000 से अधिक courses और 57 मिलियन छात्रों के साथ एक ऑनलाइन शिक्षण और शिक्षण बाज़ार है। लोग programming, marketing, data science, video editing, etc सीखने के लिए इस Udemy पर courses लेते है।


अगर आप भी किसी ऐसी हाइ डिमांडिंग skill के ऊपर online course बनाना चाहते है तो आपको udemy जरूर course बनाना  चाहिए। 


#10 - Meesho


Meesho एक ऑनलाइन e-commerce platform है जिसपे बहोत सारे products लिस्टेड है। meesho का मुख्य business model reselling का है। 


मतलब की आप इस aap के products को whatsapp या अन्य माध्यम से बेच करके हर महीने 10 से 25 हजार का कमीशन आसानी से कमा सकते है।


#11 - Swagbucks


Swagbucks एक ऑनलाइन survey site है जहाँ आप survey करके ,वीडियो देखकर, ऑनलाइन शॉपिंग करके, गेम खेल कर SB Points कमा सकते हैं।


इस कमाऐं गयें SB Points को Amazon और Walmart जैसे Popular Retailers के साथ उपहार कार्ड या PayPal कैश के लिए रिडीम कर सकते हैं।


#12 - Facebook Marketplace


Facebook Marketplace एक ऐसा डेस्टिनेशन है, जहाँ लोग आइटम डिस्कवर कर सकते हैं, खरीद सकते हैं और बेच सकते हैं.


Facebook Marketplace का इस्तेमाल करके पैसे कमाना बहुत आसान है अगर आपकी किसी भी प्रकार की दुकान या शॉप है तो आप आसानी से अपना प्रोडक्ट बेच सकते है।


अगर आपके पास आपकी दुकान या शॉप नही है तो उसके लिए नया आईडिया हमारे पास है अगर आप इसका इस्तेमाल करते है तो महीने के लाखो रूपए भी कमा सकते है तो चलिए जानते है वो कौन सा तरीका है |


#13 - Guru


Guru.com एक फ्रीलांस मार्केटप्लेस है। यह कंपनियों को कमीशन के काम के लिए फ्रीलांस कर्मचारियों को खोजने की अनुमति देता है। 


अगर आप Android App Developers, Virtual Assistants, iOS App Developers, PHP Developers, Graphic Designers, Sales and Marketing Experts, SEO Experts, Web Designers, Web Developers, User Interface Designers (UI), Translators, Social Media Marketers, Python Developers, इत्यादि है तो आप इस प्लेटफॉर्म पर काम करके पैसे कमा सकते है। 


#14 - ySense


ySense एक ऐसी global online community है जो आपको multiple earning options देती है।


आप इस साइट पर Paid Surveys, Cash Offers, Referrals के जरिये छोटे मोटे टास्क करके हर महीने 5 से 100 डॉलर तक की कमाई कर सकते है।


#15 - Zirtual


2011 में स्थापित, Zirtual, एक निजी तौर पर आयोजित अमेरिकी कंपनी है जो पेशेवरों, उद्यमियों और छोटी कॉर्पोरेट टीमों को virtual assistant services प्रदान करती है।


वर्चुअल असिस्टेंट के कई काम होते हैं। इसके लिए आपको पैमेंट भी प्रति घंटे के हिसाब से मिलती है। ये कमाई आपकी वर्किंग स्कील पर डिपेंड करती है। एक घंटे में 500 से लेकर 4000 रुपए तक आप आसानी से कमा सकते हैं।


#16 - Validately


Validately एक न्यूयॉर्क आधारित user testing कंपनी है, जहां पर आप किसी वैबसाइट या app की टेस्टिंग करके पैसे कमा सकते है।


Validately का उपयोग करके भुगतान प्राप्त करने के लिए आपको एक PayPal खाता सेट अप करना होगा या पहले से ही होना चाहिए। वहीं आपकी सारी कमाई चली जाएगी।


#17 - Etsy


Etsy एक ई-कॉमर्स साइट है जिसपे आप handmade और पुरानी वस्तुओं को को बेच करके पैसे कमा सकते हो।


Etsy पर स्टोर खोलना आसान है। आप store बनाकर के अपनी वस्तुओं के बेचकर कर इस साइट से बहोत अच्छी earning कर सकते है।


Thanks For Read पैसे कमाने की वैबसाइट | 17 Real Genuine Websites For Earn Money Online. अगर आप Online कमाई कैसे करते है उसके नए नए तरीको के बारे मे जानना चाहते है तो हमारे ब्लॉग पर विसिट करते रहिए।

No comments:

Post a Comment